शोले के सूरमा भोपाली जगदीप का 81 वर्ष में निधन,बॉलीवुड में शोक

Sholay Surma Bhopali Jagdeep dies
बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता जगदीप (Jagdeep Dies) जिन्हें सूरमा भोपाली (Sholay Surma Bhopali ) के नाम से जाना जाता था,उन्होंने भी दुनिया को अलविदा कह दिया। जगदीप ने (Jagdeep Dies) 81 साल की उम्र में मुंबई में अंतिम सांस ली। यह साल बॉलीवुड के लिए काल साबित हो रहा है। पिछले कुछ वक्त में सिनेमा के कई सितारों ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। इस मनहूस लिस्ट में अब दिग्गज अभिनेता जगदीप (Jagdeep Dies) का भी नाम शामिल हो गया है।

 
 

बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन ने मशहूर कॉमेडियन और एक्टर जगदीप के निधन को लेकर ट्वीट किया। जगदीप कुछ समय से बीमार चल रहे थे। जगदीप के निधन के बाद बॉलीवुड में शोक की लहर है। जगदीप ने कॅरियर की शुरुआत बाल कलाकार के तौर पर की थी। वह बी आर चौपड़ा की फिल्म अफसाना में नजर आए थे। पंडित जवाहर लाल नेहरु ने जगदीप को फिल्म हम पंछी एक डाल के में उनके बेहतरीन काम के लिए अपना पर्सनल स्टाफ गिफ्ट किया था।
 

 

 

शोले के किरदार सूरमा भोपाली ने दिलाई शोहरत

हिंदी सिनेमा के जाने माने अभिनेता जगदीप ने दशकों तक बॉलीवुड पर राज किया। उनका असली नाम सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी था। लेकिन हिंदी फिल्मों में आने के बाद उन्होंने अपना नाम जगदीप रख लिया। उन्होंने कई चर्चित फिल्मों में एक्टिंग का जादू बिखेरा। उन्ळें सबसे ज्यादा शोहरत फिल्म शोले के सूरमा भोपाली किरदार से मिली थी। जगदीप ने करीब 400 फिल्मों में काम किया था। उन्होंने अपने कॅरियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी। फिर कुछ फिल्मों में उन्होंने लीड रोल भी निभाया। शम्मी कपूर की फिल्म ब्रहृमचारी से उनका कॉमेडियन बनने का सफर शुरू हुआ था।
 
 
 


बॉलीवुड में सक्रिय है पूरा परिवार

फिल्म अंदाज अपना अपना में उन्होंने सलमान खान के पिता का रोल निभाया था। जगदीप के बेटे जावेद जाफरी और नावेद जाफरी भी बॉलीवुड में सक्रिय है। उनके पोते मीजान ने फिल्म मलाल से पिछले साल बतौर अभिनेता अपने कॅरियर की शुरुआत की है। पिछले साल मुंबई में हुए आइफा समारोह में जगदीप को सिनेमा में अतुल्य योगदान के लिए सम्मानित किया गया था। इस वर्ष बॉलीवुड के कई दिग्गज सितारे दुनिया को अलविदा कह गए। इनमें इरफान खान,ऋषि कपूर, सुशांत सिंह, वाजिद खान और सरोज खान शामिल हैं।
 
 

Related posts

Leave a Reply