राम मंदिर भूमि पूजन में शामिल होंगे पीएम मोदी,कार्यक्रम तय

pm modi visit ayodhya for bhoomi-poojan ram temple

अयोध्या (Ayodhya) में भव्य राम मंदिर (Ram temple) निर्माण के लिए भूमि पूजन (Bhoomi Poojan) का कार्यक्रम तय हो गया है। ये 5 अगस्त को 8 बजे शुरू हो सकता है। प्रधानमंत्री (PM Modi visit) उसी दिन अयोध्या पहुंच सकते हैं। पीएमओ के सूत्रों का कहना है कि इसका पूरा प्लान लगभग तैयार कर लिया गया है। इस खबर के आने के बाद अयोध्या के संतों ने खुशी जाहिर की है।

 

 

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) को रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से 3 अगस्त और 5 अगस्त की दो तारीखें भेजी गई थीं। जिसमें से 5 अगस्त की तिथि पर पीएमओ की मुहर लग गई है। इसकी पुष्टि ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास के उत्तराधिकारी महंत कमल नयन दास ने कर दी है। पीएम मोदी 5 अगस्त को 12 बजे दिन में राम मंदिर की आधारशिला रखेंगे। इसके पहले 3 अगस्त से ही मंदिर स्थल पूजन और अनुष्ठान के कार्यक्रम शुरू हो जाएंगे। हालांकि प्रधानमंत्री कार्यालय से अगस्त के अंतिम सप्ताह में ही फाइनल प्रोग्राम आने की उम्मीद है, लेकिन तैयारियां जारी हैं।

इस चीनी महिला राजदूत ने बिगाड़ा भारत नेपाल का रोटी-बेटी का रिश्ता

 

 

इस शुभ मुहूर्त में होगा भूमि पूजन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को न्यास के अध्यक्ष और श्री मणिराम जी की छावनी के श्रीमहंत नृत्यगोपालदास ने पत्र लिख कर श्रावणी पूर्णिमा और भाद्रपद कृष्ण पक्ष की द्वितीया की दोनों तिथियों के मंगल मुहूर्त का ब्योरा और न्योता भेजे थे। सूत्रों के मुताबिक द्वितीया सह तृतीया तिथि अपने आप में सर्वार्थ सिद्धि योग वाली है। श्री रामलला के नाम से ग्रहगुण विशिष्टता के साथ सम्मुख चंद्रमा की स्थिति और सर्वार्थ सिद्धियोग सर्वोत्कृष्ट होता है। ऐसे मांगलिक योग में मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन हो जाए यही सर्वश्रेष्ठ है।उम्मीद है कि तीन साल में भव्य राम मंदिर बनकर खड़ा हो जाएगा।

 

 

 

अयोध्या में खुशी का माहौल, इकबाल अंसारी ने भी जताई खुशी

पीएम मोदी के अयोध्या दौरे की खबर से राम की नगरी में खुशी का माहौल है। संत-महंतों ने पीएम मोदी के प्रति आभार जताया है। वहीं, बाबरी मस्जिद के मुद्दई रहे मोहम्मद इकबाल अंसारी ने पीएम नरेंद्र मोदी के आने की खबर पर खुशी जताई है। उन्होंने स्वागत करने की इच्छा जताते हुए कहा कि राम मंदिर निर्माण में मैं अयोध्या की जनता और संतों के साथ हूं।

राजस्थान की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें …

 

Related posts

Leave a Reply