Sunday, September 27, 2020

Bihar Assembly Election 2020- पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने थामा जेडीयू का दामन

बिहार विधानसभा चुनाव- पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने थामा जेडीयू का दामन 










Bihar Assembly Election 2020: बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे (Gupteshwar Pandey) ने आखिरकार रविवार को जनता दल यूनाइटेड का दामन (JOIN JDU) थाम लिया। पूर्व डीजीपी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के घर पर पार्टी में शामिल हुए। गौरतलब है कि गुप्तेश्वर पांडे ने पिछले दिनों ही डीजीपी पद से इस्तीफा देते हुए वीआरएस लिया था। गुप्तेश्वर अपने गृह जिले बक्सर से चुनाव लड़ सकते हैं।


गुप्तेश्वर पांडे (Gupteshwar Pandey) के सदस्यता लेने के दौरान मंत्री अशोक चौधरी, सांसद ललन सिंह समेत अन्य जेडीयू नेता मौजूद रहे। इससे पहले शनिवार को भी गुप्तेश्वर पांडे जेडीयू (JDU) कार्यालय गए थे। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात भी की थी लेकिन पार्टी में शामिल नहीं हो सके थे। हालांकि इस दौरान उन्होंने सीएम नीतीश कुमार से करीब दस मिनट तक मुलाकात की थी। उन्होंने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए किसी भी पार्टी में शामिल होने से इनकार किया था। 


पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे (Gupteshwar Pandey) ने शनिवार को मीडिया को कहा था कि उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ काम किया है। मैं सेवानिवृत हो गया हूं। ऐसे में सबको धन्यवाद देने आया हूं। चुनाव को लेकर कोई बात नहीं हुई है। उन्होंने कहा था कि वो इस बारे में कोई निर्णय लेंगे तो बताएंगे। 


ये भी पढ़े- बॉलीवुड ड्रग्स केस के बीच फिर चर्चा में आई ये दबंग महिला पुलिस अधिकारी


इससे पहले केन्द्रीय मंत्री और बेगूसराय के सांसद गिरिराज सिंह ने पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे को लेकर बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि गुप्तेश्वर पांडे कहीं से भी चुनाव लड़े, वो जीत जाएंगे। जेडीयू (JDU) और बीजेपी (BJP) दोनों एनडीए का हिस्सा हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वो किस पार्टी में शामिल होंगे। 


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यो की तारीफ 

इस दौरान पूर्व डीजीपी पांडे ने सीएम नीतीश कुमार के कार्याे की तारीफ जरुर की थी। उन्होंने शराबबंदी, बिजली, सड़क और विकास के तमाम कार्यो की खुलकर प्रशंसा की। 


सुशांत सिंह केस के दौरान चर्चा में आए थे डीजीपी  (Gupteshwar Pandey)

पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे पिछले महीने सुशांत सिंह राजपूत के केस के दौरान चर्चा में आए थे। इस दौरान उन्होंने न केवल मुबंई पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाए ब्लकि रिया चक्रवर्ती को लेकर भी टिप्पणी की थी जो काफी चर्चा में रही।